Gorugram fire factory news update गुड़गांव की एक फायर बनाने वाले फैक्ट्री में लगी भीषण आग 2 की मौत।

Gorugram fire factory news update कैसे लगी आग बुझाने वाली फैक्ट्री में ही भीषण आग। क्या है

इसके पीछे की सच्चाई कैसे एक आग बुझाने वाली फैक्ट्री में ही आग लग जाती है।

दरअसल यह हादसा (हरियाणा) गुरुग्राम के दौलताबाद इलाके में बनी एक आग बुझाने वाली फैक्ट्री की घटना है। बीते रात वहां पर आग बुझाने वाली गाड़ी के बॉयलर में आग पकड़ने से वहां पर मौजूद दो लोगों की मौत हो चुकी है।

Gorugram fire factory news update इस घटना की जानकारी दौलताबाद के पुलिस स्टेशन में दी गई मौके पर पहुंची पुलिस तो देखा कि इस घटना से कई मजदूर घायल हो चुके हैं और इसमें दो लोगों की जान चली गई है। फिलहाल मौके पर फायर ब्रिगेड और पुलिस अधिकारी पहुंच कर बचाव कार्य जारी है। वहां पर मौजूद सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

gorugram fire factory news update

Gorugram fire factory news update in Hindi

Gorugram fire factory news update दरअसल इस घटना के पीछे की असली वजह यह है कि हरियाणा के दौलताबाद इलाके में बनी एक फैक्ट्री में फायर ब्रिगेड फायर बॉयलर बनाने का काम चल रहा था। बीते रात करीब 2:00 बजे के करीब उस फैक्ट्री में बहुत जोर से धमाका हुआ उसे धमाके से आसपास की फैक्ट्री में बहुत बड़ा असर हुआ।

Gorugram fire factory news update के अनुसार इस धमाके को सुनकर आसपास की फैक्ट्री के लोग दौड़े तो देखा कि फायर ब्रिगेड बनाने वाली कंपनी में भीषण आग लग गई है उन लोगों ने जल्दी से दूसरे किसी फायर ब्रिगेड कंपनी के पास फोन लगाकर तुरंत फायर ब्रिगेड को यहां आने की सूचना दी गई।

फायर ब्रिगेड के पहुंचने तक वहां पर मौजूद कंपनी में जितने भी सामान रखे हुए थे वह सभी जल रहे थे और वहां पर काम कर रहे मजदूर भी उस आग में झुलस कर घायल हो गए और उस आग के लप्टो में दो मासूम मजदूरों की जान चली गई।

gorugram fire factory news update

Gorugram fire factory news update in India.

Gorugram fire factory news update के अनुसार इस घटना के पीछे की असली वजह अभी तक सामने नहीं आई है हालांकि लोगों का कहना है कि यह फायर ब्रिगेड बॉयलर फटने से ही इतना बड़ा हादसा हुआ है और इस हादसे से वहां पर बनी आसपास की फैक्ट्री में भी थोड़ा बहुत नुकसान हुआ है। इस हादसे को गंभीरता से लेते हुए फायर ब्रिगेड और पुलिस अधिकारी इस हादसे की पूरी तरह से छानबीन कर रहे हैं।

वहां पर मौजूद एक फायर ब्रिगेड अधिकारी से पूछा गया कि यह आग की सूचना आपको कब मिला। तो वह फायर ब्रिगेड अधिकारी ने बताया कि यह आग की सूचना हमें 2:30 बजे के करीब मिला। और हमसे यह बताया गया कि यहां पर एक बॉयलर फट गया है।

gorugram fire factory news update

तो इस आग पर काबू पाने के लिए हमने तुरंत सभी फायर कंपनियों में सूचना दे दी सूचना देने के बाद करीब आधे घंटे के अंदर हमने लगभग दो दर्जन गाड़ियों को घटनास्थल पर बुला लिया और बड़ी मुश्किल से उस आग पर हमने काबू पाया।

Gorugram fire factory news update के अनुसार कैसे एक आग बुझाने वाले कंपनी में ही लगा भीषण आग। ?

Gorugram fire factory news update के अनुसार इस घटना के पीछे की असली वजह जानने के लिए वहां पर मौजूद अन्य कंपनियों के कर्मचारियों से जब पूछा गया कि इस घटना के बारे में आप क्या जानते हैं। तो उन्होंने बताया कि इस फैक्ट्री में जो बॉयलर फटा था। उसके तीन बड़े धमाके से हमारी कंपनी और अन्य कंपनी के शीशे तक भी टूट गए।

gorugram fire factory news update

Gorugram fire factory news update धमाका इतना तेज था कि हम लोग डर के मारे कंपनी से बाहर आ गए थे। और यही नहीं उस धमाके की असर वहां पर मौजूद गांव में भी थोड़ा बहुत देखने को मिला था। जबकि इस घटना से बाहरी कंपनियों में कोई ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है। और ना ही कोई जान-मन की छाती हुई है।

कैसे आग बुझाने वाली कंपनी में लगी आग ?

दरअसल हरियाणा के गुरुग्राम इलाके के दौलताबाद में एक आग बुझाने वाली कंपनी में बॉयलर के फटने से भीषण आग लग गई।

फायर कंपनी में आग लगने से कितने लोगों की हुई मौत ?

फायर कंपनी में आग लगने से दो लोगों की हुई मौत और 40 लोग की हालत गंभीर है। तुम्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

गुड़गांव के दौलताबाद में स्थित फायर कंपनी में आज कितने बजे लगी। ?

गुड़गांव के दौलताबाद इलाके में फायर कंपनी में आग लगने का असली टाइम 2:00 बजे रात को बताया जा रहा है।

Leave a Comment